top of page

रामकृष्ण को बिजनेस एडमिनिस्ट्रेशन में प्रोफेशनल डॉक्टरेट की उपाधि मिली

पायनियर डोम एलएलपी के फाउंडर रामकृष्ण सामेरिया को रॉक्सबर्ग इंस्टीट्यूट ऑफ सोशल एंटरप्रेन्योरशिप स्विट्जरलैंड ने प्रोफेशनल डॉक्टरेट ऑफ बिजनेस एडमिनिस्ट्रेशन की डिग्री प्रदान की है। उन्होंने यह डिग्री गोल्ड मेडल के साथ प्राप्त की है ।

रामकृष्ण सामेरिया ने अपनी इस उपलब्धि पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि यह उपलब्धि दृढ़ संकल्प की शक्ति और ज्ञान की खोज का प्रमाण है। हमें हमेशा बड़े सपने देखने चाहिए और अपने लक्ष्यों को हासिल करने के लिए कड़ी मेहनत करनी चाहिए। खुली आंखों से सपने जरूर सच हो सकते हैं। जो लिखा है उसे भगवान भी मिटा नहीं सकते, बल्कि उसका समर्थन करते हैं।

उन्होंने बताया कि जब मेरी उम्र 20 से 22 साल के बीच थी, तब मैंने अपने कुछ सपने एक डायरी में लिखे थे। हालाँकि समय के साथ डायरी खो गई, लेकिन सपने मेरे दिल और दिमाग में जीवित रहे। उनमें से कुछ पूरे हो गए हैं, कुछ अभी भी प्रगति पर हैं और कुछ समय के साथ पूरे हो गए हैं।

रामकृष्ण ने स्टार्टअप, उद्यमियों और युवाओं को सन्देश देते हुए कहा कि “सपने नवीनता के बीज हैं, और कड़ी मेहनत वह पानी है जो उन्हें पोषित करता है।”


4 views0 comments

Recent Posts

See All

FOR EXPORT ONE STOP DESTINATION: डाक घर निर्यात केंद्र

म.प्र. स्टार्टअप सेंटर भोपाल ने "डाकघर निर्यात केंद्र" के लाभों और इसमें मिलने वाली सुविधाओं पर भारतीय डाक, डाक विभाग, संचार मंत्रालय, भारत सरकार भोपाल म.प्र. के साथ स्टार्टअपस के लिए एक ऑनलाइन सेशन

Comments


bottom of page